Johar!

आप सबको सादर जोहार!

आप लोगों की इस वेबसाइट पर की गई प्रतिक्रियाएं पढ़कर मुझे बहुत अच्छा लगा. मुझे लग रहा है कि मेरा प्रयास सफल हो रहा है. आप लोगों ने इस वेबसाइट पर मेरी गलतियों को सुधारने में मदद की, जिसके लिये मैं तहेदिल से आप सबका आभारी रहूँगा. आप सब से गुजारिश है कि आगे भी इसी तरह से मार्गदर्शन देते रहें.

‘हो’ समाज के लिये मेरा यह प्रयास आप सबकी मदद के बिना अधूरा है. आप सबसे मेरा निवेदन है कि इस वेबसाइट को एक विराट रूप देने में मेरी मदद करें. जब भी आपको अपने गांवों में जाने अवसर मिलता है, आप अपने कैमरे साथ लेते जाएँ और तस्वीरें खीचें. इस वेबसाइट को ‘हो’ संस्कृति की तस्वीरों की जरुरत है. मैं अकेला इतनी सारी तस्वीरें नहीं जमा कर सकता और इसमें आप लोगों की मदद चाहिए. इस वेबसाइट को ताजातरीन और क्रियाशील बनाए रखने के लिये आपकी मदद की अपेक्षा रखता हूँ.

आप मुझे मेरे ईमेल आईडी hotribe@yahoo.com पर फोटोग्राफ्स भेज सकते हैं. आप मुझे बता सकते हैं कि आप वेबसाइट पर अपना नाम बताना चाहेंगे या नहीं, तस्वीर पर अपना या अपने किसी परिजन का चेहरा दिखाना चाहते हैं या नहीं. इस तरह के फोटोग्राफ पर मैं चेहरे को थोड़ा सा blur कर दूँगा. इसके अलावा अगर आप यह भी बता सकें कि फलां फोटो किस जगह की है और किस विशेष आयोजन का है तो बहुत अच्छा रहेगा.

मेरा अगला लक्ष्य है इस वेबसाइट को अंग्रेजी में बनाना. जैसे ही हिन्दी वाला हिस्सा पूरा हो जाएगा, मैं अंग्रेजी में इसे बनाना शुरु कर दूँगा.

This entry was posted in Blog. Bookmark the permalink.

Comments are closed.